Updates

Hindi Urdu

आम आदमी पार्टी को मिला दिल्ली के सफाई कर्मचारियों एवं दलित समाज का समर्थन?

एससी एसटी समाज के एक बड़े नेता श्री जय देव निरंकारी जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मचारियों और दलित समाज के बारे में जितना सोचा और काम किया है, आज तक किसी भी पार्टी ने उतना नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों और दलित समाज के उत्थान के लिए उठाए गए बड़े कदमों के लिए हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद देते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि तन मन धन से हम आम आदमी पार्टी के साथ खड़े हैं।

By: वतन समाचार डेस्क

आम आदमी पार्टी को मिला दिल्ली के सफाई कर्मचारियों एवं दलित समाज का समर्थन।

नई दिल्ली, 10 सितंबर 2019: Press Release: मंगलवार सुबह आम आदमी पार्टी संगठन में एक और बड़ा इजाफा हुआ। दिल्ली के सफाई कर्मचारी संगठनों से जुड़े हुए कई बड़े नेताओं ने, दलित समाज सेवकों ने एवं दलित समाज के बड़े नेताओं ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के संग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की मौजूदगी में आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद एवं एससी एसटी प्रकोष्ठ के दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कुलदीप कुमार भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने सभी लोगों को आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में सभी का स्वागत किया। सभी लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद किया।


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने में सबसे बड़ा योगदान दिल्ली के सफाई कर्मचारियों और दलित समाज के लोगों का है। साथ ही साथ दिल्ली को स्वच्छ रखने में जो भूमिका हमारे सफाई कर्मचारी भाई निभाते हैं, वह किसी भी वर्ग का व्यक्ति नहीं कर सकता। आज अगर हम सभी लोग एक अच्छे वातावरण में सांस ले पा रहे हैं तो उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ हमारे सफाई कर्मचारी भाइयों का हाथ है।

अरविंद केजरीवाल जी ने सभी लोगों का दिल से आभार व्यक्त किया और आश्वासन दिया, कि जिस तरह से पिछले 5 साल से आम आदमी पार्टी सफाई कर्मचारी भाइयों के साथ खड़ी है, हर समय हर मुश्किल में उनके साथ रही है, भविष्य में भी आम आदमी पार्टी की तरफ से सफाई कर्मचारी भाइयों को हर तरह का योगदान मिलेगा और हम सब मिलकर दिल्ली को दुनिया का सबसे स्वच्छ शहर बनाएंगे।

एससी एसटी समाज के एक बड़े नेता श्री जय देव निरंकारी जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मचारियों और दलित समाज के बारे में जितना सोचा और काम किया है, आज तक किसी भी पार्टी ने उतना नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों और दलित समाज के उत्थान के लिए उठाए गए बड़े कदमों के लिए हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद देते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि तन मन धन से हम आम आदमी पार्टी के साथ खड़े हैं।

नगर निगम की स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष श्री आरबी ऊंटवाल जी ने कहा कि आज से पहले जितनी भी सरकारें दिल्ली में रहीं, कभी किसी ने सफाई कर्मचारियों के जीवन को सरल और सुगम बनाने के बारे में नहीं सोचा। अक्सर सफाई करते हुए सफाई कर्मचारियों की गटर में, नालों में मौत हो जाती थी। किसी सरकार ने उनके और उनके परिवार के बारे में नहीं सोचा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने सफाई कर्मचारियों के बारे में सोचा और गटर में, सीवर में सफाई करने की विधि को सुगम बनाते हुए, सफाई कर्मचारियों को आधुनिक मशीनें मुफ्त में उपलब्ध करवाई।

एबीएस संघ महिला मंडल की अध्यक्षा रेखा टांक जी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि जब कभी भी किसी सफाई कर्मचारी की सफाई के दौरान मृत्यु हो जाती थी, तो पिछली सरकारें सहयोग के नाम पर मात्र सहानुभूति दे दिया करती थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने न केवल इन हादसों को रोकने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए, बल्कि जिन कर्मचारियों की इस प्रकार के हादसों में मृत्यु हो जाती है, उनके परिवारों को आर्थिक रूप से सहायता तथा उनके परिवार में से किसी एक व्यक्ति को नौकरी देने जैसे महत्वपूर्ण कदमो से उनके जीवन को सरल और सुगम बनाने की पहल की है। इस प्रकार की सहायता से उस कर्मचारी के पीछे जो उसकी पत्नी, उसके बच्चे रह जाते हैं, उनको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह अपना पालन पोषण खुद कर सकेंगे और उस परिवार को एक उच्च और बेहतर दर्जे का जीवन मिल सकेगा।

कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले सैकड़ों लोगों में से कुछ विख्यात लोगों की सूची इस प्रकार से है....

-जयदेव निरंकारी, सेवानिवृत्त इनकम टैक्स अधिकारी।
-आरबी ऊंटवाल, अध्यक्ष, नगर निगम स्वच्छता कर्मचारी यूनियन।
-रेखा टांक, अध्यक्षा, एबीएस संघ महिला मंडल।
-पूजा, सचिव, एबीएस संघ महिला मंडल।
-रमेश तंवर, सेवानिवृत्त नगर निगम अधिकारी।
-सुरेंद्र जिंगाला, अध्यक्ष, वाल्मीकि महापंचायत शखरपुर।
-चौधरी ब्रह्म पाल, समाज सेवक।
-दादा शेर सिंह, समाज सेवक।
-पुरुषोत्तम एडवोकेट।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.