Updates

Hindi Urdu

शिवसेना सांसद राहुल रमेश ने मुसलमानों के दो अहम् मामले को लेकर सरकार को लिखा खत

उन्होंने कहा कि हमने इस मसले संसद में भी उठाया था और हमें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान मिल जाएगा. उन्होंने बताया कि यह बड़े दुख की बात है कि आम दिनों में लोगों को सऊदी अरब जाने के लिए 30000 का टिकट लेना होता है जबकि हज के दिनों में 80000 और एक लाख देने पड़ते हैं.

By: मोहम्मद अहमद
Shri Rahul Ramesh Shewale File Photo

नयी दिल्ली: शिवसेना सांसद राहुल रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर हज और उमराह यात्रियों को पेश आने वाली दिक्कतों से अवगत कराया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को एक खत लिखा है. अपनी  ओर से लिखे खत में उन्होंने कहा है कि हज और उमराह पर जाने वाले यात्रियों को सऊदी सरकार फ्री में मोफा या वीजा प्रदान करती है, लेकिन यह कंडिश्नल है. उन्होंने कहा कि अगर कोई यात्री 2 साल पहले हज यात्रा के लिए गया था और उसके बाद फिर 2 साल के अंदर अंदर जाना चाहता तो उसे 2000 रियाल यानी 38000 IC देने होते हैं.

Shiv Sena MP Rahul Ramesh Shewale wrote to the government about two important matter Haj and Umrah

Letter to PMO 9-7-2019.pdf

उन्होंने अपने खत में प्रधानमंत्री मोदी को अवगत कराया है कि डिप्लोमेटिक तरीके से दूसरे देशों ने सऊदी सरकार के साथ इस मसले को उठाया है, इसके बाद इस समस्या का समाधान उन्हें मिल गया है और इस बाधा को हटा दिया गया है. उन्होंने कहा है कि हमारी भारत सरकार से भी अपील है कि भारत सरकार इस समस्या को सऊदी सरकार के साथ डिप्लोमेटिक तरीके से उठाए, ताकि जो यात्री 2 साल के अंदर अंदर हज पर जाना चाहते हैं उनको किसी तरह की कोई परेशानी ना हो और एक्स्ट्रा पैसे ना देने पड़े.

 

शिवसेना सांसद राहुल रमेश ने वतन समाचार से बातचीत में कहा कि यह हमारा बुनियादी काम है कि हम नेक कामों में लोगों की मदद करें और पुण्य के हकदार बने. उन्होंने कहा कि जहां तक शिवसेना और मुसलमानों के रिश्ते मीडिया में दिखाए जा रहे हैं तो यह सच नहीं हैं. यह छवि मीडिया के जरिए बनाई गई है. शिवसेना किसी की भी दुश्मन नहीं है. शिवसेना मुसलमानों से उतनी ही मोहब्बत करती है जितनी और लोगों से करती है.

 

  उन्होंने कहा कि हमने इस मसले संसद में भी उठाया था और हमें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान मिल जाएगा. उन्होंने बताया कि यह बड़े दुख की बात है कि आम दिनों में लोगों को सऊदी अरब जाने के लिए 30000 का टिकट लेना होता है जबकि हज के दिनों में 80000 और एक लाख देने पड़ते हैं.

 

 उन्होंने कहा कि यह तब है जब हज के दिनों में एयरलाइंस पूरी तरह खचाखच भरी होती है और आम दिनों में उस के खाली जाने की संभावना होती है. उन्होंने कहा कि हमने सरकार से सामने इस मसले को भी उठाया है कि इस पर भी गंभीरता से विचार विमर्श किया जाए. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि दोनों ही समस्याओं का जल्द ही समाधान देश के सामने हम लेकर आएंगे.

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.